नफ़रत के ख़िलाफ़ इंसानियत की आवाज़

मुंबई: यहाँ सोमवार को देश में गौ रक्षा के नाम पर चल रही नफ़रत की राजनीती के ख़िलाफ़ बड़ी तादाद में लोग जमा हुए! इस रैली में वाम दलों के अलावा जनता दल, आम आदमी पार्टी, भारतीय रिपब्लिकन पार्टी, भारतीय महिला फेडरेशन, मोवमेंट फॉर पीस एंड जस्टिस फॉर वेलफेयर (एम् पी जे)वगैरह जैसे अनेक राजनितिक एवं ग़ैर राजनितिक दल शामिल हुए! इस अवसर पर भारीप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष एवं अधिवक्ता श्री प्रकाश अम्बेडकर ने विशाल जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा की आर एस एस की विचारधारा वाली बी जे पी के सत्तासीन होने के पश्चात् देश में नफ़रत और डर का माहौल पैदा हुआ है, जिसका शिकार मुस्लिम एवं दलित जैसे कमज़ोर वर्ग के लोग हो रहे हैं! उन्हों ने कहा कि, समाज के समस्त संवेदनशील और ज़िम्मेदार लोगों को इस नफ़रत और डर के माहौल को समाप्त करने के लिए आगे आना होगा और भीड़ द्वारा की जा रही हिंसा पर लगाम लगानी होगी! 

उन्होंने ने कहा की गौ रक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा के विरुद्ध
शांतिपूर्ण आन्दोलन चलाने की ज़रुरत है और धार्मिक उन्माद पैदा करने वाले और धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने वालों के ख़िलाफ़ जनजागरण अभियान भी चलाने की ज़रुरत है! श्री आंबेडकर का कहना था कि, समाज में ज़ुल्म, हिंसा और अन्याय हावी होता जा रहा है! समाज का एक विशेष वर्ग डर की हालत में जीने को मजबूर है, किन्तु सरकार की तरफ़ से कोई क़दम नहीं उठाया जा रहा है, जो न केवल अफसोसनाक है बल्कि, चिंताजनक भी है!


इस रैली में एम् पी जे के प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद सिराज, विधायक विद्या चौहान, आम आदमी पार्टी की प्रीती मेनन तथा आनंद पटवर्धन, अशोक धोले, सुकुमार दामले, परभाकर नारकर आदि विभिन्न दलों के लोग शामिल हुए!  

No comments:

Post a comment

© Copyright 2015. MPJ, Maharashtra. This Blog is Designed, Customised and Maintained by Zinfomedia, the media arm of Brightworks Enterprises: Theme by Way2themes