माणगाँव: एमपीजे की कोशिश हुई कामयाब नगर पंचायत ने मॉडल वार्ड बनाने की संगम नगर से की शुरुआत



माणगाँव: मुव्मेंट फ़ॉर पीस एंड जस्टिस फॉर वेलफेयर ने रायगढ़ ज़िला के माणगाँव नगरवासियों को विभिन्न नागरिक समस्याओं से निजात दिलाने के लिए नगर पंचायत के साथ मॉडल वार्ड निर्माण के लिए काम शुरू कर दिया है. नगर में यूँ तो कई समस्याएँ हैं, जिनमें स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति तथा स्वच्छता प्रमुख हैं. एमपीजे ने गत 8 अप्रैल को इन नागरिक समस्याओं को लेकर माणगाँव नगर पंचायत के अधिकारीयों के साथ एक बैठक की थी. जिसमें में नगर पंचायत के अध्यक्ष श्री आनंद सेठ यादव, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री समीर जाधव सहित कई नगर पंचायत सदस्य भी मौजूद थे. इस मीटिंग में एमपीजे ने नगरवासियों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने, नगर में सफ़ाई की समुचित व्यवस्था करने की मांग रखते हुए नगर पंचायत द्वारा अनुमोदित बजट की कॉपी एमपीजे को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था. इस बैठक के बाद भी एमपीजे पदाधिकारीगण लगातार नगर पंचायत के संपर्क में रहे, जिसका नतीजा अब मिलना शुरू हुआ है.




एमपीजे के प्रयास के चलते अब यहाँ माणगाँव नगर पंचायत ने एमपीजे के सहयोग से मॉडल वार्ड बनाने का काम संगम नगर से शुरू कर दिया है. इस के तहत इस वार्ड की साफ़ सफ़ाई का काम एमपीजे, संगमनगर वासी तथा नगर पंचायत ने संयुक्त रूप से शुरू किया. मॉडल नगर अभियान के अगले चरण में न्याय एवं ग़रीबी उन्मूलन हेतु सामाजिक एवं आर्थिक गतिविधियां भी की जायेंगी.  

No comments:

Post a Comment

© Copyright 2015. MPJ, Maharashtra. This Blog is Designed, Customised and Maintained by Zinfomedia, the media arm of Brightworks Enterprises: Theme by Way2themes