एमपीजे महाराष्ट्र का नेतृत्व क्षमता निर्माण कार्यशाला सफलतापूर्वक संपन्न


 


एमपीजे महाराष्ट्र ने औरंगाबाद में दिनाँक 15 से 17 अक्तूबर 2021 तक राज्य स्तरीय नेतृत्व की क्षमता निर्माण पर तीन दिवसीय कार्यशाला का सफलतापूर्वक आयोजन किया.  क्षमता निर्माण कार्यक्रम में 15 महिला सहित लगभग 70 लोगों ने भाग लिया.

 


कार्यशाला में भोजन, स्वास्थ्य, शिक्षा और आईसीडीएस पर प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए गए.  राशन प्रणाली पर एक फील्ड वर्क आयोजित किया गया.


 

लोग अलग-अलग समूहों में स्थानीय बस्ती और आवासीय कॉलोनियों में गए. उन्होंने उक्त रिहाइशी क्षेत्रों के रहवासियों के साथ राशन के मुद्दे पर चर्चा की. एमपीजे की टीम को ये जान कर बहुत हैरत हुई कि COVID-19 के दौरान गरीबों को निःशुल्क मिलने वाले राशन मिलना तो दूर उन्होंने तो इसका नाम ही नहीं सुना है. एमपीजे की टीम ने उन्हें अपने वर्कशॉप में आमंत्रित किया. लगभग पच्चीस राशन से वंचित स्थानीय महिलाओं ने एमपीजे कार्यशाला में आ कर रोते हुए अपनी व्यथा सुनाई. एमपीजे की  टीम ने राशन के मुद्दे पर उनका मार्गदर्शन किया.

 


एमपीजे की स्वास्थ्य टीम ने औरंगाबाद शहर में स्थित तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा कर वहां उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का सर्वे किया.

 


स्वास्थ्य और राशन के मुद्दों पर मॉक जन सुनवाई भी आयोजित की गई.

2 comments:

  1. Good initiative
    One step towards social movement
    Very effective guidelines

    ReplyDelete
  2. Good and informative workshop

    ReplyDelete

© Copyright 2015. MPJ, Maharashtra. This Blog is Designed, Customised and Maintained by Zinfomedia, the media arm of Brightworks Enterprises: Theme by Way2themes