अच्छी सड़क-हमारा हक़: एमपीजे

देश की जानी-मानी जन आंदोलन मुव्मेंट फॉर पीस एंड जस्टिस  फॉर वेलफेयर (एमपीजे) ने भिवंडी नगर की खराब सड़क को ठीक करने के लिए एक जन आंदोलन छेड़ा है. इस आंदोलन के तहत एमपीजे ने 6 अक्टूबर 2018 को भिवंडी म्युनिसिपल कॉरपोरेशन मुख्यालय के सामने एक दिवसीय धरना दिया. इस धरने में नगर के कई अन्य सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों ने एमपीजे का साथ दिया, जिसमें भिवंडी तालुका रिक्शा चालक मालिक संघ, भिवंडी परिवर्तन मंच, संवाद फाउंडेशन, मानव हित सेवा संस्था, लोकराज्य संगठन, करण एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट, भिवंडी मेडिको ग्रुप, भिवंडी डॉक्टर्स ग्रुप सहित अन्य संगठन शामिल हैं.







इस धरने का मक़सद नगर में नागरिक सुविधाओं की कमी पर विरोध प्रदर्शन करना था. इस धरने की विशेष बात यह रही के इस विरोध प्रदर्शन में डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, शिक्षक, व्यापारी, समाजसेवी पत्रकार, और नगर की अन्य जानी-मानी हस्तियों ने शामिल होकर नगर की बदहाली पर लोक प्रतिनिधियों को जागृत करने की कोशिश की. एमपीजे के नेतृत्व में एक डेलिगेशन ने म्युनिसिपल कमिश्नर मनोहर हीरे से मुलाकात करके अपनी मांगो को लेकर एक मेमोरेंडम प्रस्तुत किया.







एमपीजे के भिवंडी अध्यक्ष डॉ. इंतखाब ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया के कमिश्नर मनोहर हीरे ने उन्हें शहर के अंदर की सड़कों की मरम्मत के लिए 15 करोड़ का फंड उपलब्ध होने की बात बताई है और 1 सप्ताह के अंदर नगर के अंदर की सड़कों के मरम्मत का कार्य शुरू करने का वादा किया है. इसके साथ ही उन्हों ने डेलिगेशन को सलाह दी कि एमपीजे को एमएमआरडीए पर नगर के महत्वपूर्ण सड़कों को कंक्रीट से बनाने का काम शीघ्र अति शीघ्र आरंभ करने हेतु दबाव बनाना चाहिए.



           



No comments:

Post a Comment

© Copyright 2015. MPJ, Maharashtra. This Blog is Designed, Customised and Maintained by Zinfomedia, the media arm of Brightworks Enterprises: Theme by Way2themes