अकोला में एमपीजे ज़िला एवं तालुका अध्यक्षों का दो दिवसीय कार्यशाला संपन्न

 


अकोला: मुव्हमेंट फॉर पीस एंड जस्टिस फॉर वेलफेयर (एमपीजे) के ज़िला एवं तालुका अध्यक्षों के लिए एक 2 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन दिनांक 27-28 अक्टूबर को अकोला में किया गया.  इस वर्कशॉप में महाराष्ट्र के विभिन्न ज़िलों और तालुकों से संगठन के अध्यक्ष उपस्थित हुए.

इस कार्यशाला का उद्देश्य एमपीजे ज़िला एवं तालुका अध्यक्षों का सामाजिक और संगठनात्मक मुद्दों पर क्षमता निर्माण करना था.

वर्कशॉप के उद्घाटन भाषण में संगठन के महासचिव अफसर उस्मानी ने महाराष्ट्र में एमपीजे की वर्त्तमान स्थिति और पिछले दिनों किये गए कार्यों का उल्लेख करते हुए प्रदेश में संगठन को मज़बूत करने हेतु कार्य करने पर ज़ोर दिया. एमपीजे के विज़न और मिशन पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मुहम्मद सिराज ने सविस्तार चर्चा की.

कार्यशाला के दौरान आम जन के खाद्य, शिक्षा, स्वास्थ्य के अधिकार और असंगठित मज़दूरों के अधिकार के साथ-साथ किसानों की समस्याओं पर भी विशेषज्ञों के द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया गया.

इस कार्यशाला में भाग ले रहे सदस्यों ने मिलकर आने वाले दिनों में एमपीजे द्वारा किये जाने वाले कार्यों की प्लानिंग भी की. इसके अलावा इस दो दिवसीय कार्यशाला में ज़िला एवं तालुका अध्यक्षों के क्षमता निर्माण हेतु विभिन्न विषयों पर मार्गदर्शन प्रदान किया गया.  






No comments:

Post a Comment

© Copyright 2015. MPJ, Maharashtra. This Blog is Designed, Customised and Maintained by Zinfomedia, the media arm of Brightworks Enterprises: Theme by Way2themes