जनाधिकार कार्यशाला का सफ़ल आयोजन




मुव्हमेंट फ़ॉर पीस एंड जस्टिस फ़ॉर वेलफेयर की मुंबई यूनिट के द्वारा शनिवार दिनांक 23 नवम्बर 2019 को गोवंडी में  एम पी जे कार्यकर्ताओं सहित अन्य सामाजिक, सामुदायिक तथा ग़ैर सरकारी संगठनों के कार्यकर्ताओं के जनाधिकार पर क्षमता निर्माण हेतु एक कार्यशाला का सफ़ल आयोजन किया गया.

इस कार्यशाला में खाद्य सुरक्षा, शिक्षा का अधिकार तथा आरोग्य जैसे विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया गया. पहले इन विषयों पर विशेषज्ञों ने आपनी बातें रखीं और विस्तृत जानकारी प्रदान की गई. उसके बाद उपस्थित कार्यकर्ताओं को विभिन्न ग्रुप्स में बाँट कर ग्रुप डिस्कशन कराया गया. इस डिस्कशन में ग्रुप के सदस्यों ने इन मुद्दों पर पेश आने वाली समस्याओं पर विचार विमर्श किया. ग्रुप डिस्कशन के बाद ग्रुप लीडर्स ने अपने-अपने ग्रुप के डिस्कशन का सार समस्त कार्यकर्ताओं के सामने प्रस्तुत किया. ग्रुप लीडर्स की प्रस्तुति के पश्चात विशेषज्ञों ने समस्याओं के निराकरण हेतु समाधान पर विस्तार से प्रकाश डाला.

इस कार्यशाला में एम पी जे द्वारा आगामी वर्ष 2 फ़रवरी को मुंबई में आयोजित किए जाने वाले जनाधिकार अधिवेशन हेतु समान उद्देश्यों वाली अन्य संगठनों के साथ नेटवर्किंग भी की गई.   



No comments:

Post a Comment

© Copyright 2015. MPJ, Maharashtra. This Blog is Designed, Customised and Maintained by Zinfomedia, the media arm of Brightworks Enterprises: Theme by Way2themes